3THVTX3KFLFG3R SB POETRY: Yaadon Par Kavitayein in Hindi

SBPOETRY333.Blogspot.com

Wednesday, January 13, 2021

Yaadon Par Kavitayein in Hindi

आपकी याद आ रही है कविता। यादें कविता। शाम पर कविता। 

यहाँ हम आपके लिए (आपकी याद आ रही है कविता) व (यादें कविता) तथा (शाम पर कविता) आदि कवितायें लेकर आए हैं जिनमे हमने काफ़ी यादों को संजोया है ताकि आप इससे लुत्फ़ अन्दोज़ हो सकें। ये कविताओं का नया व विशिष्ट संग्रह हम आपके लिए लेकर आए हैं। 

आशा करता हूँ कि आपको हमारी ये कवितायें अवश्य पसंद आएंगी।

1  


आपकी याद आ रही है कविता:-

Yaadon par kavita in hindi








तुम्हारी शॉप की तस्वीर मेरी आँखों में नज़र आ रही है।

सच बात तो ये है कि मुझे, आपकी याद आ रही है।। 

दिल को मेरे एक अजीब सा एहसास करा रही है। 

सच कहूँ तो मुझे, आपकी याद आ रही है।। 

अब कहाँ हो तुम और कैसी हो। 

यही सोच दिल को लगी जा रही है।। 

तुम्हारा वो दिलचस्प अंदाज़ मैं आज तक नही भूला।
 
तुम्हारा मुझको पुकारने का वो अंदाज़ फिर से याद आ रहा है।। 

अब तुम भी जान लो ये सब और सुनलो मेरे दिल की पुकार। 

क्यूँकि मुझे, आपकी याद आ रही है।। 

• ये भी पढ़ें sad love shayari in hindi 

यादें कविता:-

जब जब मैं वो पुरानी किताबें खोलता हूँ। 

आपकी यादें दिल में दस्तक देती हैं।। 

जब कभी मैं उस गली से गुज़रता हूँ। 

आपकी यादें दिल में दस्तक देती हैं।। 

जब कभी मैं आपकी लिखी वो कविता पढता हूँ। 

आपकी यादें दिल में दस्तक देती हैं।। 

जब कभी मैं आपके दिए उस गिफ्ट को देखता हूँ। 

आपकी यादें दिल में दस्तक देती हैं।। 

जब कभी मैं तन्हाई में कुछ सोचता हूँ। 

आपकी यादें दिल में दस्तक देती हैं।। 

शाम पर कविता:-

दिन भर की थकन के बाद घर लौटने पर। 

राहत देती है कुछ शाम।। 

पूरे दिन की गई मेहनत के बाद घर लौटने पर। 

राहत देती है कुछ शाम।। 

खेत में हल चलाने के बाद घर लौटकर। 

राहत देती है कुछ शाम।। 

पूरे दिन बॉस की डांट सुनने के बाद घर लौटने पर। 

राहत देती है कुछ शाम।। 

दिन भर की मज़दूरी करने के बाद घर लौटने पर। 

राहत देती है कुछ शाम।। 

मुश्किलात से भरा दिन गुज़रने के बाद। 

राहत देती है कुछ शाम।। 

अगर आपको हमारी ये रचनाएँ पसंद आती हैं तो हमारे ब्लॉग का लिंक अवश्य शेयर करें। 


No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link into the box.